KKR vs RR: टेबल-टॉपर को पद से हटाने के लिए कोलकाता नाइट राइडर्स का सामना राजस्थान रॉयल्स से होगा; क्या होगी प्लेइंग 11, कब और कहां देखें मैच ?

IPL 2024 today’s match: आईपीएल 2024 का 31वां मुकाबला कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स के बीच ईडन गार्डन्स स्टेडियम, कोलकाता में खेला जाएगा। राजस्थान रॉयल्स पॉइंट्स टेबल में 6 मैचों में पांच जीत और 10 अंकों के साथ पहले स्थान पर है। टीम ने पिछले मुकाबले में पंजाब किंग्स के खिलाफ 3 विकेट से रोमांचक जीत दर्ज की थी

मुकाबले में पंजाब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 147 रन बनाए थे। राजस्थान के लिए केशव महाराज और युजवेंद्र चहल ने सर्वाधिक 2-2 विकेट लिए थे। RR ने शिमरन हेटमायर की 27 रनों की नाबाद पारी के बल पर एक गेंद शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया था।

वहीं दूसरी ओर कोलकाता नाइट राइडर्स ने पिछले मुकाबले में लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ 8 विकेट से जीत दर्ज की थी। मुकाबले में लखनऊ ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 7 विकेट के नुकसान पर 161 रन बनाए थे। LSG के लिए निकोलस पूरन ने 32 गेंदों में 45 रनों की सर्वाधिक पारी खेली थी।

वहीं कोलकाता के लिए मिचेल स्टार्क ने सर्वाधिक 3 विकेट लिया था। KKR ने फिल सॉल्ट की 89 रनों की नाबाद पारी के बल 26 गेंदें शेष रहते हुए लक्ष्य का पीछा कर लिया था। कोलकाता नाइट राइडर्स पॉइंट्स टेबल में 5 मैचों में चार जीत और 8 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर है।

टीम की की बात करें तो उम्मीद है कि कोलकाता नाइट राइडर्स  और राजस्थान रॉयल्स की प्लेइंग 11 पिछले मैच की तरह सेम ही रहेगी। 


कोलकाता नाइट राइडर्स: फिल सॉल्ट (विकेटकीपर), सुनील नारायण, अंगकृष रघुवंशी, श्रेयस अय्यर (कप्तान), वेंकटेश अय्यर, आंद्रे रसेल, रिंकू सिंह, रमनदीप सिंह, मिचेल स्टार्क, वरूण चक्रवर्ती, हर्षित राणा

राजस्थान रॉयल्स: यशस्वी जायसवाल, जोस बटलर, संजू सैमसन (कप्तान व विकेटकीपर), रियान पराग, ध्रुव जुरेल, शिमरन हेटमायर,रोवमेन पॉवेल, केशव महाराज, ट्रेंट बोल्ट, आवेश खान, युजवेंद्र चहल


Kolkata Vs Rajasthan Head To Head Records


आईपीएल में कोलकाता नाइट राइडर्स और राजस्थान रॉयल्स कुल 28 बार आमने-सामने आ चुकी हैं। इस बीच, केकेआर ने 14 मैचों में जीत दर्ज की है। जबकि, आरआर ने 13 बार केकेआर को हराया है। दोनेां के बीच एक मैच बेनतीजा भी रहा है। इसके अलावा आरआर ने केकेआर के सामने 217 रनों का सर्वोच्च स्कोर बनाया है। वहीं, केकेआर ने आरआर के सामने 210 रनों का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा किया है।


इस मैच की शुरुआत भारतीय समय अनुसार शाम 7 बजकर 30 मिनट पर होगी। मैच का लाइव टेलीकास्टर स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। वहीं लाइव स्ट्रीमिंग जियो सिनेमा पर देख सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments

Featured post

History of Gujarat Part - 2; ગુજરાત નો સંપૂર્ણ ઈતિહાસ પાર્ટ-: ૨